Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब सरकार के AG अनमोल रतन सिद्धू ने दिया इस्तीफा, विनोद घई को मिली जिम्मेदारी

पंजाब सरकार के AG अनमोल रतन सिद्धू ने दिया इस्तीफा, विनोद घई को मिली जिम्मेदारी

0
212

पंजाब महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू को इस साल मार्च में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने एडवोकेट जनरल नियुक्त किया था. पंजाब के महाधिवक्ता डॉ अनमोल रतन सिद्धू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखे पत्र में “व्यक्तिगत कारणों” का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है.

पंजाब के पूर्व महाधिवक्ता डॉ अनमोल रतन सिद्धू ने मीडिया को बताया कि मैंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है और मुझ पर कोई दबाव नहीं है. मैंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से मेरा इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया था.

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अनमोल रतन सिद्धू जी ने इस्तीफा दिया है. मैंने उन्हे रूकने के लिए कहा लेकिन उन्होंने कहा कि मैं किसी से नाराज नहीं हूं, आप मेरा इस्तीफा ले लिजिए. सरकार ने एक और वरिष्ठ वकील विनोद घई को पंजाब का महाधिवक्ता नियुक्त किया है.

विनोद घई जाने माने क्रिमिनल वकील हैं, वह पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट में भी प्रैक्टिस करते हैं. वह देश के मशहूर क्रिमिनल वकील आरएस घई के बेटे हैं. विनोद ने 1989 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में वकालत की शुरूआत की.