Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, शहीदों के परिवारों को मिलेगा 1 करोड़

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, शहीदों के परिवारों को मिलेगा 1 करोड़

0
365

किसी भी दंगे या किसी भी तरह की प्राकृतिक आपदा की स्थिति में पुलिस के जवान हर जगह सबसे पहले खड़े नजर आते हैं. अब इन पुलिसकर्मियों को लेकर पंजाब की आम आदम पार्टी की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब पंजाब पुलिस में ड्यूटी पर शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को एक करोड़ की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है.

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए पंजाब पुलिस कर्मियों के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने इस वित्तीय वर्ष से पुलिस कल्याण कोष को 10 करोड़ बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये करने की घोषणा की है.

अरविंद केजरीवाल ने पूरा किया अपना वादा

हालांकि पठानकोट में त्रिरंगा यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने लोगों से वादा किया था. अब जब सरकार बन गई है तो उन्होंने लोगों से किया अपना वादा पूरा कर रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया है कि ड्यूटी पर शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को अब अनुग्रह राशि तौर पर 25-50 लाख रुपये की जगह 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

पुलिस के काम में दखल नहीं

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में पुलिस कर्मियों को आश्वासन भी दिया कि सरकार पुलिस के काम में हस्तक्षेप नहीं करेगी. आपको बता दें कि पंजाब पुलिस ने आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. कुमार विश्वास पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप लगा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bulldozers-run-at-bjp-headquarters-manish-sisodia/