Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने लगाई रोक, दर्ज FIR पर जारी रहेगी सुनवाई

कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने लगाई रोक, दर्ज FIR पर जारी रहेगी सुनवाई

0
258

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने कवि कुमार विश्वास की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उनके कथित बयानों के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया था. इस बयान को लेकर आप समर्थक ने रोपड़ में विश्वास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद कुमार विश्वास ने दर्ज एफआईआर को रद्द कराने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फिलहाल उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. हालंकि उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर पर सुनवाई जारी रहेगी.

पुलिस के काम में दखल नहीं सीएम

बीते दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी सरकार पुलिस के काम में हस्तक्षेप नहीं करेगी. आपको बता दें कि पंजाब पुलिस ने आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. कुमार विश्वास पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप लगा था

विश्वास के आऱोपों का केजरीवाल ने दिया था जवाब

गौरतलब है कि चुनावी माहौल के बीच आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बीते दिनों बड़ा आरोप लगाते हुए उनके अलगाववादी करार दिया था. विश्वास के इस बयान के बाद भाजपा और कांग्रेस ने केजरीवाल को निशाने पर लिया था. केजरीवाल ने विश्वास के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि शायद मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी होगा जो लोगों को तीर्थ के लिए भेजता है, अस्पताल बनवाता है, स्कूल बनवाता है, सड़कें बनवाता है. ऐसा आतंकवादी तो आजतक पैदा ही नहीं हुआ होगा.

इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास पर पलटवार करते हुए कहा कि BJP ने सारी एजेंसियों के छापे पड़वाए लेकिन उनको कुछ नहीं मिला. मेरे पूछने पर उन्होंने कहा कि गाज़ियाबाद में कोई कवि है जिसने बताया कि केजरीवाल आतंकवादी है. मोदी जी सारी एजेंसियों हटाइए और उस कवि को रखिए. वह बताएंगे कि कौन आतंकवादी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-arrives-in-germany/