Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार हुआ, हजारों की भीड़ ने नम आंखों से दी विदाई

सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार हुआ, हजारों की भीड़ ने नम आंखों से दी विदाई

0
389

पंजाबी गायक और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला का आज अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया. मूसेवाला के अंतिम संस्कार के लिए उनके गांव में भारी भीड़ जमा हो गई. भारी भीड़ को देखते हुए गांव में सुरक्षा के पुख्ते इंतेजाम किए गए हैं. आज सुबह ही उनका परिवार शव लेने अस्पताल पहुंचा था. हजारों लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए और नम आंखों से अंतिम विदाई दी.

सिद्धू मूसेवाला की अंतिम यात्रा उनके पसंदीदा 5911 ट्रैक्टर से निकाली गई. जिसे फूल माला से सजाया गया था. ट्रैक्टर में उनके पार्थिव शरीर के साथ माता-पिता भी मौजूद थे. अंतिम यात्रा के दौरान सिद्धू के पिता बेहद भावुक नज़र आए इस दौरान इन्होंने अपनी पगड़ी भी उतार दी थी.

पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात लोगों ने कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी. फायरिंग के बाद उनको गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था. मानसा अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

हाईकोर्ट के जज करेंगे मामले की जांच

सिद्धू मूसावाला के पिता बलकौर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान को चिट्ठी लिखकर बेटे की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. जिसके बाद पंजाब सरकार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया था कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराया जाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-reaction-to-satyendra-jain-arrest/