Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पुष्कर धामी ने ली उत्तराखंड के 12 वें सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

पुष्कर धामी ने ली उत्तराखंड के 12 वें सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

0
138

देहरादून: पुष्‍कर सिंह धामी ने दूसरी बार उत्‍तराखंड राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है. देहरादून के परेड ग्राउंड में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने धामी को मुख्यमंत्री पद की शप​थ दिलाई. इसके अलावा राज्यपाल ने सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई.

देहरादून के परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा और गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे.

दूसरी बार उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री का शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा. जो भी हमने संकल्प लिए हैं, उसपर आज से ही हमारी सरकार काम करना शुरू करेगी. हम कल कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे. उसके जरिए हम बहुत सारी जानकारी देंगे.

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी पूरी टीम को अपनी ओर से बधाई देता हूं. मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि उत्तराखंड को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में उनका यह मंत्रिमंडल कामयाब होगा. इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी युवा और ऊर्जावान मंत्री हैं. अल्प कार्यकाल में ही उन्होंने उत्तराखंड का जिस तरह से विकास किया वो अद्भुत था. उत्तराखंड की जनता ने BJP और धामी जी को अपना आशीर्वाद दिया, उनके नेतृत्व में उत्तराखंड नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kashmir-files-film-mehbooba-mufti-bjp-attack/