Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महारानी को याद कर बाइडेन ने कहा, उनसे मिलकर मुझे मेरी मां की याद आ जाती थी

महारानी को याद कर बाइडेन ने कहा, उनसे मिलकर मुझे मेरी मां की याद आ जाती थी

0
62

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन रविवार को अपनी पत्नी के साथ महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को श्रद्धांजलि देने लंदन पहुंचे. यहां उन्होंने शाही परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए महारानी को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ जुड़ी उनकी पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे हमेशा मेरी मां की याद दिलाती थीं.

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर शोक जताते हुए बाइडेन ने महारानी को याद करते हुए कहा कि वह जिस तरह से मिलती थीं वह खास था. वह मिलने के बाद पूछती थीं कि क्या आप ठीक हो, क्या मैं आपके लिए कुछ कर सकती हूं, आपको क्या चाहिए, वह कहती थीं कि आप जो करना चाहते हो वही करो, उनकी बातें मुझे हमेशा मेरी मां की याद दिलाती थीं.

जो बाइडेन ने महारानी एलिजाबेथ को श्रद्धांजलि दी और किंग चार्ल्स III को भी सांत्वना दी. उन्होंने किंग चार्ल्स से कहा कि यह एक बहुत बड़ी क्षति है और इसकी भरपाई करना बहुत कठिन है. वह हर कदम पर आपके साथ रहेंगे. जो बाइडेन ने किंग चार्ल्स ने आगे कहा कि आप भाग्यशाली हैं कि वह 70 सालों तक आपके साथ रहीं.

रानी के साथ अपनी पहली मुलाकात की पुरानी यादों को याद करते हुए बाइडेन ने कहा, “मुझे याद है कि कैसे वह हमें चाय के लिए महल में ले गई थी.” हम मजाक कर रहे थे लेकिन मुझे लगता रहा कि वह मुझे कुछ न कुछ ऑफर करती रही. मैं उनके सम्मान में वह सब कुछ खा लेता था जो मुझे मिलता था. वह बहुत विनम्र और सम्मानजनक थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-454/