Gujarat Exclusive > राजनीति > नफरत से भारत के युवाओं को रोज़गार नहीं मिल सकता, सद्भाव और शांति से ही देश आगे बढ़ेगा: राहुल गांधी

नफरत से भारत के युवाओं को रोज़गार नहीं मिल सकता, सद्भाव और शांति से ही देश आगे बढ़ेगा: राहुल गांधी

0
70

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है. इस बीच कांग्रेस ने 2024 चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. बीते दिनों पार्टी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अलप्पुझा ज़िले के पुरक्कड़ से शुरू की. इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर जमकर वार किया.

केरल के अलाप्पुझा ज़िले के थोट्टपल्ली में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भारत में सबसे अधिक ईंधन की कीमतें है. पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. मैंने ऑटो चालकों और डिलीवरी करने वालों से बात की और सबने कहा कि अभी की कीमतों के हिसाब से वे अपने जीवन को कायम नहीं रख सकते.

इसके अलावा राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नफरत से भारत के युवाओं को रोज़गार नहीं मिल सकता बल्कि सद्भाव और शांति से ही देश आगे बढ़ सकता है. घृणा, क्रोध और बेरोज़गारी में एक संबंध है. भारत जोड़ो यात्रा एक संदेश देने का काम कर रही है. हमारी इस यात्रा का पहला संदेश है कि इस देश को एक साथ खड़े रहने की ज़रूरत है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी यात्रा की के बारे में लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि दूसरा संदेश है कि भारत के युवाओं को बेरोज़गार नहीं रख सकते. हमारे पास ऐसा देश नहीं हो सकता जिसमें हमारे युवाओं को भविष्य, दृष्टि और सपना देने की क्षमता न हो और यह शर्मनाक है कि हम अपने नौजवानों को रोज़गार नहीं दे सकते. इस बात पर कोई गर्व नहीं कर सकता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-police-accused-girl-boyfriend-arrested/