Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ED के सामने आज होंगे पेश, कांग्रेस नेता बोले- ये देश की आजादी की दूसरी जंग है

राहुल गांधी ED के सामने आज होंगे पेश, कांग्रेस नेता बोले- ये देश की आजादी की दूसरी जंग है

0
253

नेशनल हेराल्ड मामले में अब से कुछ देर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी के सामने पेश होंगे. पेशी से पहले कांग्रेस मुख्यालय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा हो गई है. जिसकी वजह से पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. इस बीच कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि ये पूरी तरह से विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास है. हम इस प्रयास के ख़िलाफ लड़ेंगे. एक प्रकार से ये देश की दूसरी आजादी की जंग है. ये चाहे हमें जेल में डाल दे लेकिन हम इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएंगे. अगर कांग्रेस अपने नेता के ऊपर हो रहे अन्याय के ख़िलाफ नहीं लड़ सकती है तो जो देश की जनता के ऊपर जो अन्याय हो रहा है उसके ख़िलाफ कैसे लड़ेंगे.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस मामले को लेकर कहा कि जब-जब भाजपा और मोदी डरते हैं वे पुलिस को आगे करते हैं. आगे हम जनता की लड़ाई लड़ेंगे. ये केस है ही नहीं… कोई FIR है क्या? यह केस तो मोदी सरकार ने 2014 में शुरू किया और उन्हीं की सरकार ने बिना कोई प्रमाण मिले केस को समाप्त कर दिया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले को लेकर कहा कि ED ने राहुल जी को बुलाया इसमें हमें कोई ऐतराज नहीं है. वो जाएंगे उनके साथ हम भी जाएंगे। किसी के साथ जाना तो अपराध नहीं है. ये जबरदस्ती अनुमति नहीं दे रहे हैं. दंगा करना हमारा इरादा नहीं है, ये सब BJP करती है. हम शांतिपूर्ण आंदोलन करते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-to-appear-before-ed-today/