Gujarat Exclusive > राजनीति > PM द्वारा बोला गया हर शब्द देश को विभाजित और भावनाओं को आहत करने के लिए बोला जाता है: राहुल गांधी

PM द्वारा बोला गया हर शब्द देश को विभाजित और भावनाओं को आहत करने के लिए बोला जाता है: राहुल गांधी

0
61

भारत जोड़ो यात्रा के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 17 अक्तूबर को होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी. उन्होंने कहा कि मैं अपने पुराने रुख पर कायम हूं और मैं चुनाव लड़ने नहीं जा रहा हूं. इसके अलावा राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री द्वारा बोला गया प्रत्येक शब्द देश को विभाजित करने और लोंगो की भावनाओं को आहत करने के लिए बोला जाता है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केरल के त्रिस्सूर में कहा कि भारत एक ऐसा देश है जो सद्भाव, करुणा और विनम्रता के लिए जाना जाता था लेकिन आज हम ऐसा देश देख रहे हैं जो नफरत, क्रोध और अहंकार से भरा हुआ है. घृणा, क्रोध और अहंकार भारतीय लोगों का स्वभाव नहीं है. हमारी सरकार सद्भाव को नष्ट करने पर आमादा है.

इसके अलावा राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने वाले राहुल ने कहा कि आप एक ऐतिहासिक स्थान ले रहे हैं. एक ऐसा स्थान जो भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करती है. कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है बल्कि यह एक वैचारिक पद है. इसलिए मेरी सलाह है कि जो कोई भी कांग्रेस का अध्यक्ष बने, उसे यह याद रखना चाहिए कि वह एक विचारधारा, एक विश्वास प्रणाली और भारत की दृष्टि का प्रतिनिधित्व करेगा.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि यात्रा की सफलता कुछ विचारों पर आधारित है. पहला विचार यह है कि एक भारत अखंड खड़ा है, अपने आप से युद्ध में नहीं है, अपनों से नाराज़ नहीं है, नफरत से भरा नहीं है. यह(यात्रा) कुछ ऐसा है जिसकी अधिकांश भारतीय लोग सराहना करते हैं और पसंद करते हैं. दो अन्य विचार भी हैं जो यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं. एक है बेरोजगारी का स्तर, जिसका सामना आज भारत कर रहा है. तीसरा मुद्दा कीमतों का है. ये तीन विचार हैं जो यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं और प्रोत्साहित कर रहे हैं. ये विचार आपस में जुड़े हुए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/15-states-106-pfi-members-arrested/