Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राहुल-प्रियंका गांधी को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

राहुल-प्रियंका गांधी को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

0
367

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के साथ बैठक के संदर्भ में कहा कि उन्हें जो चर्चा करनी थी और सलाह देनी थी, उन्होंने दिया, अब फैसला कांग्रेस को लेना होगा. मैंने कांग्रेस पार्टी को जो नेतृत्व रणनीति दी है उसमें न तो राहुल और न ही प्रियंका गांधी शामिल हैं. हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि किसे आगे करने की उनकी रणनीति है.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के साथ बैठक के बारे में कहा,”मुझे सुनने के लिए मैं कांग्रेस को धन्यवाद देता हूं.” मैंने उन्हें रणनीति बता दी है. अब अगला फैसला पार्टी आलाकमान को करना है. हालांकि, प्रशांत किशोर का दावा है कि उनकी नेतृत्व रणनीति में राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल नहीं हैं.

हालांकि, प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि 2002 में मोदी की छवि 2022 जैसी नहीं है. वह छवि हर साल बदलती रहती है. राहुल गांधी की छवि भी बदल सकती है. अगर कोई रणनीति लागू की जाए तो राहुल गांधी के प्रति लोगों का नजरिया बदल सकता है. जानकारी ऐसी भी मिल रही है कि प्रशांत किशोर ने जो रणनीति बनाई है उसमें प्रियंका गांधी की भूमिका को भी तय करने पर जोर दिया गया है.

हालाँकि, प्रशांत ने राहुल गांधी का यह कहते हुए उपहास उड़ाया कि मेरा राजनीतिक कद इतना ऊँचा नहीं है कि राहुल गांधी मुझे महत्व दें. प्रशांत किशोर के मुताबिक 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर उनके पास कोई तैयारी नहीं है. पीके ने कहा कि उनको नहीं पता कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी को कौन चुनौती देगा. कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, ‘कांग्रेस ने पद की पेशकश की, लेकिन मैं कांग्रेस में शामिल नहीं होना चाहता. कांग्रेस सक्षम है. मेरे सुझावों को सुनने के लिए कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा करता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/iaf-chief-war-alert/