Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP:धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर के खिलाफ कार्रवाई से खुश हुए राज ठाकरे, योगी को दी बधाई

UP:धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर के खिलाफ कार्रवाई से खुश हुए राज ठाकरे, योगी को दी बधाई

0
367

उत्तर प्रदेश में धर्मिक स्थलों से 72 घंटे के भीतर 11 हजार से अधिक लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं. इसके अलावा 35 हजार से ज्यादा लाउडस्पीकर की आवाज को धीमा कर दिया गया है. योगी सरकार के इस ताबड़तोड़ कार्रवाई की लाउडस्पीकर विवाद को जन्म देने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने भी तारीफ की है. इसके साथ ही महाराष्ट्र सीएम पर निशाना साधा है.

देश में लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का जाप करने के मामले को जन्म देने वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है. ठाकरे ने ट्वीट कर लिखा “धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं.”

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 40,000 ऐसे प्रकरण हैं जिसमें लाउडस्पीकर की ध्वनि को कम किया गया है, 18,000 लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं. इसमें सबसे बड़ी बात है कि लोगों ने अपनी मर्जी से ये किया है. सभी धर्म गुरुओं ने भी इस आदेश का स्वागत किया है.

उत्तर प्रदेश अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लगभग 39,000 लाउडस्पीकरों की आवाज़ कम कर दी गई है और लगभग 17,000 लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटा दिए गए हैं. हमें सभी समुदायों के लोगों का समर्थन मिला है. हम राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सब कुछ कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/china-corona-threat-shanghai-lockdown/