Gujarat Exclusive > राजनीति > राजस्थान सांप्रदायिक हिंसा पर गहलोत ने PM पर कसा तंज, कहा- धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण करो और …

राजस्थान सांप्रदायिक हिंसा पर गहलोत ने PM पर कसा तंज, कहा- धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण करो और …

0
403

राजस्थान के करौली जिला में बीते दिनों बाइक रैली के दौरान दो समुदाय के बीच पथवार होने की वजह से हालात बिगड़ गए थे. उसके बाद हिंसा भड़क उठी थी, लेकिन अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. इस घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. इसके अलावा गहलोत ने देश में हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए आगे आकर राष्ट्र के नाम संदेश जारी करने की अपील की है.

राजस्थान के करौली में हुई घटना पर मीडिया से बातचीत करते हुए गहलोत ने कहा कि आज जो कुछ भी हो रहा है उससे कुछ लोग खुश हो सकते हैं. लेकिन आने वाला वक़्त उनके लिए भी अच्छा नहीं होगा. उनके लिए भी खतरनाक होगा. जो हालात देश के अंदर है, वह तनावपूर्ण है. इसलिए हालात को सामान्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्र के नाम संदेश जारी करें.

इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उनको (भाजपा को) राजस्थान में काम दिखाई भी नहीं देगा. उनको बस ध्रुवीकरण दिखाई देगा. धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण करो और चुवान जीत जाओ. यह देशहित में नहीं है. सभी जाति, सभी धर्म के लोग प्यार, मोहब्बत, भाईचारे से रहें यही देशहित में है.

इससे पहले करौली हिंसा को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि सरकार बनने के बाद एक बार लिंचिंग की घटना के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह (लिंचिंग करने वाला) असामाजिक तत्व है. देश ने उसका स्वागत किया था. RSS या भाजपा का उन पर दबाव पड़ा होगा. उसके बाद से उनकी बोलती बंद हो गई है. उसके बाद से वह नहीं बोले है. प्रधानमंत्री देश को संबोधित करें और हिंसा की निंदा करें. आज सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की है. वह देश में शांति स्थापित करने की अपील करें. वह कहें कि वह हिंसा बर्दाश्त नहीं करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jk-terrorist-attack-independent-sarpanch-killed/