Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राजस्थान के MBS अस्पताल की बड़ी लापरवाही, लकवाग्रस्त महिला की आंख खा गया चूहा

राजस्थान के MBS अस्पताल की बड़ी लापरवाही, लकवाग्रस्त महिला की आंख खा गया चूहा

0
168

राजस्थान: कोटा के MBS अस्पताल में लकवाग्रस्त महिला मरीज की इलाज के दौरान आंख की पलकों को चूहा खा गया. कोटा जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही की वजह से हड़कंप मच गया है. चूहे ने पलक खाने के बाद आंख को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की लेकिन जैसे तैसे आंख बच गई. लकवाग्रस्त महिला हिल भी नहीं पाती है.

बड़ी लापरवाही की जानकारी सामने आते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा में MBS अस्पताल का दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज पूरे ICU वार्ड का दौरा किया. इतने बड़े अस्पताल में ऐसी घटना बेहद पीड़ादायक है.

अस्पताल का दौरा करने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ICU जैसे वार्ड में ऐसी घटना का घटना चिंता का विषय है. अस्पताल के अंदर स्वच्छता होनी चाहिए. मैंने अभी भी देखा कि यहां गंदगी का अंबार है. मैंने मंत्री जी को कहा है कि वे खुद यहां आकर एक बार देखें और यहां की स्वच्छता की कमियों को सुधारें.

वहीं इस मामले को लेकर MBS अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ समीर टंडन ने कहा कि मामले की जांच कराएंगे. हम यह नहीं कह सकते की ज़िम्मेदार हम हैं. स्ट्रोक यूनिट के इंचार्ज, रात में कार्यरत स्टाफ उनकी ज़िम्मेदारी है. चूहे खाने-पीने की चीज़ों पर आते हैं और आमतौर पर मरीजों के साथ अटेंडेंट खाने-पीने की चीज़ें रखते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/trs-leader-rahul-gandhi-attack/