Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने मंदिर पर चला बुलडोजर, आमने-सामने भाजपा और कांग्रेस

राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने मंदिर पर चला बुलडोजर, आमने-सामने भाजपा और कांग्रेस

0
346

राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चलाने को लेकर प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने आ गई है. अलवर में सराय गोल चक्कर के पास मौजूद मंदिर में पहले मूर्तियों को कटर से काटा गया और फिर मंदिर को बुलडोजर से ढहा दिया गया. इस मामले को लेकर गहलोत सरकार भाजपा के निशाने पर आ गई है. इतना ही नहीं इसे लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.

अलवर में मंदिर पर बुलडोजर चलाने के मुद्दे पर राजस्थान सरकार में मंत्री महेश जोशी ने कहा कि मैं माफी के साथ कहना चाहूंगा कि मंदिर के मामले में जो मुद्दे बनाए जाते हैं, उसके आगे पीछे की जो स्थिति होती है वो लोगों के सामने नहीं रखी जाती. हम मंदिरों का पूरा सम्मान करते हैं.

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने इस मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां पर अतिक्रमण को हटाया गया है, वहां पर बोर्ड भाजपा का है और उस बोर्ड के अध्यक्ष सतीश दुहारिया की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक 8/9/2021 को हुई, जिसमें इस अतिक्रमण को हटाने का प्रस्ताव पास किया गया. उसके बाद में यह अतिक्रमण हटाया गया.

अलवर में मंदिर पर बुलडोजर चलाने के मुद्दे पर राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि राजगढ़ अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को सरकार के इसारे पर नष्ट कर दिया गया. इस पृष्टभूमि में विधायक की वो धमकी साफ तौर पर दिखाई देती है जिसमें उसने कहा कि तुम अपने कर्मों की सज़ा भुगत रहे हो.

अलवर ज़िला कलेक्टर नकटे शिवप्रसाद ने इस मामले को लेकर कहा कि राजगढ़ नगर पालिका के अंतर्गत 17 अप्रैल को गौरव पथ पर सड़क के दोनों तरफ जो अतिक्रमण को हटाने का निर्णय नगर पालिका की सर्वसाधारण सभा की बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष एवं उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया था. मंदिर का जो हिस्सा अतिक्रमण में आ रहा था, उसे हटाने से पहले मंदिर के अंदर की मूर्तियों को ससम्मान अन्य जगह पर मंदिर के पुजारियों द्वारा विस्थापित कर दिया गया था. कार्रवाई से पहले सभी समाजों के लोगों से बात की गई थी, पूर्व में बहुत बार नोटिस दिए गए थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-352/