Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखनऊः इमरान खान का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह बोले- अब दुनिया सुनती है भारत की बात

लखनऊः इमरान खान का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह बोले- अब दुनिया सुनती है भारत की बात

0
265

लखनऊः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को होने वाले होली मिलन समारोह में भारत की विदेश नीति का जिक्र करते हुए कहा कि भारत के प्रति लोगों की धारणा बदल गई है. पहले भारत को एक कमजोर देश माना जाता था. इसीलिए हमारी बातों को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर गंभीरता से नहीं लिया जाता था.

लेकिन सारी दुनिया आज कान खोलकर भारत की बातों को सुनती है. सुनती ही नहीं बल्कि उसपर गंभीरता से विचार भी करती है. इसीलिए पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी भारत की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए.

इतना ही नहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आगे कहा कि हम दूसरे देशों से कहते हैं कि आप अपनी तकनीक को यहां लेकर आएं और उस तकनीक से भारत की धरती पर सैन्य सामान का उत्पादन करें और जिस भी देश को निर्यात करना चाहते हो उसे भारत की धरती से निर्यात करें.

लखनऊ में होली मिलन समारोह को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि पहले हम सैन्य सामान दूसरे देशों से मंगाया करते थे. हम लोगों ने फ़ैसला किया है कि जितना अधिक से अधिक हो सकता है उस सैन्य सामान को हम अपने ही देश में तैयार करेंगे. भारत के युवाओं के हाथों के द्वारा गोला, बारूद तैयार करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-336/