Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा चुनाव के लिए जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में दाखिल किया नामांकन

राज्यसभा चुनाव के लिए जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में दाखिल किया नामांकन

0
326

राज्यसभा के लिए 10 जून को 15 राज्यों की 57 सीटों पर चुनाव होने वाला है. चुनाव के नतीजे उसी दिन शाम को घोषित कर दिए जाएंगे. राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल ने करीब-करीब अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. राज्यसभा चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने समीकरण बैठाने की पूरी कोशिश कर रही हैं.

इस बीच जयंत चौधरी ने लखनऊ में राज्यसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया. इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी उनके साथ मौजूद रहे. सपा के उम्मीदवार के तौर पर जावेद खान और सपा के समर्थन से कपिल सिब्बल ने अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं.

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि प्रक्रिया हमने पूरी की है और मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से गठबंधन मजबूती से लड़ता रहा है, एकजुटता के साथ हम आगे बढ़ेंगे. मैं अखिलेश यादव जी को, समाजवादी पार्टी को और गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं. मैं उत्तर प्रदेश की जनता का भी धन्यवाद देता हूं.

गौरतलब है कि जयंत चौधरी से पहले चर्चा चल रही थी कि सपा तीसरे उम्मीदवार के रूप में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उतार सकती है. लेकिन इसे लेकर राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने नाराजगी जताई थी. जिसके बाद सपा ने बीते गुरुवार को ऐलान किया था कि जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्यसभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-cares-for-children-scheme-pm-modi-released/