Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा चुनाव के लिए अशोक गहलोत ने किया मतदान, भाजपा को दी नसीहत

राज्यसभा चुनाव के लिए अशोक गहलोत ने किया मतदान, भाजपा को दी नसीहत

0
290

राजस्थान में 4 राज्यसभा सीट पर 5 उम्मीदवार मैदान में है इसलिए चुनाव दिलचस्प बन गया है. हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और कर्नाटक की 16 सीटों पर काटे की टक्कर है. जबकि 15 राज्यों के कुल 57 राज्यसभा सीटों में से 41 उम्मीदवारों को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया है. बाकी बचे 16 सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है.

राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये चुनाव हम बहुत आराम से जीत रहे हैं और उनको(BJP) अपना घर संभालना चाहिए क्योंकि वहां पर भगदड़ मची हुई है. इन्होंने जिस तरह से तीसरा उम्मीदवार खड़ा किया उसको उनके पार्टी के विधायकों ने ही पसंद नहीं किया. इन्होंने अनावश्यक चुनाव करवा दिया वरना 3 सीटें हम और 1 सीट BJP आराम से जीतती. पिछले चुनाव में भी इन्होंने ऐसा ही किया था, इनको मार खानी पड़ी थी और इस बार भी मार खाएंगे.

राजस्थान के कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने इस मौके पर कहा कि हमारे पास पूर्ण बहुमत है… तीन सीट कांग्रेस जीतेगी और एक सीट भाजपा को जाएगी.

गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए कांग्रेस ने राजस्थान से किसी को उम्मीदवार नहीं बनाया है. इस मामले को लेकर कुछ विधायक नाराज है. बीते दिनों सीएम ने एक बैठक बुलाई थी जिसमें कुछ विधायक शामिल नहीं हुए थे. उसके बाद से ही कांग्रेस की चिंता बढ़ गई है. चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर सता रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajya-sabha-elections-aimim-maha-vikas-aghadi-candidate-votes/