Gujarat Exclusive > राजनीति > जब ऐसे अनुभवी साथी सदन से जाते हैं तो बहुत बड़ी कमी सदन और राष्ट्र को होती है: PM मोदी

जब ऐसे अनुभवी साथी सदन से जाते हैं तो बहुत बड़ी कमी सदन और राष्ट्र को होती है: PM मोदी

0
101

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान आज राज्यसभा के 72 सदस्य सेवानिवृत्त हो गए. राज्यसभा में विदाई भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे इन सदस्यों के पास काफी अनुभव है. कई बार अनुभव की ताकत अकादमिक ज्ञान से कहीं ज्यादा होती है. जब ऐसे अनुभवी साथी सदन से जाते हैं तो बहुत बड़ी कमी सदन और राष्ट्र को होती है.

राज्यसभा में विदाई भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि आज जो साथी यहां से बिदाई लेने वाले हैं उनसे हमने जो सीखा है उसे आगे बढ़ाने हम जरूर उपयोग करेंगे. ताकि देश की समृद्धी हो. ये आज़ादी का अमृत महोत्सव है. हमारे महापुरुषों ने देश के लिए बहुत कुछ दिया, अब देने की जिम्मेदारी हमारी है. अब आप खुले मन से एक बड़े मंच पर जाकर आज़ादी के अमृत महोत्सव के पर्व को माध्यम बनाकर प्रेरित करने में योगदान कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में आगे कहा कि कभी हमें लगता है कि हमने इस सदन में बहुत कुछ योगदान दिया. लेकिन इस सदन ने भी हमारे जीवन में बहुत कुछ योगदान दिया है. हम सदन को जितना देकर जाते हैं उससे ज़्यादा सदन से लेकर जाते हैं. हम भले यहां से निकल रहे हैं लेकिन अपने अनुभव को चारों दिशाओं में लेकर जाए.

अलग-अलग दलों के 72 राज्यसभा सदस्यों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, उप सभापति हरिवंश और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ फोटो भी खिंचवाई.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hike-continues-15/