Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भड़की थी हिंसा, रांची में गोली लगने से दो लोगों की मौत

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भड़की थी हिंसा, रांची में गोली लगने से दो लोगों की मौत

0
350

झारखंड की राजधानी रांची के 12 थाना क्षेत्रों में की धारा 144 लागू है. पुलिस ने रांची में आज फ्लैग मार्च निकाला. कल निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ था जो बाद में हिंसक हो गया था. इस घटना में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनका रिम्स सहित अन्य निजी अस्पतालों मे इलाज चल रहा है.

रांची जिला प्रशासन ने एहतियातन 12 थाना क्षेत्रों मे धारा 144 लागू कर दिया है. वहीं गृह विभाग ने इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. रांची जिला प्रशासन के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है, निगरानी की जा रही है फोर्स तैनात है. CCTV फुटेज और वीडियो की जांच की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

शुक्रवार यानी कल जुमा की नमाज के बाद अचानक मुस्लिम समुदाय के लोग रांची के एकरा मस्जिद के पास जमा हो गए. जिसके बाद नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की गई. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा का पुतला भी जलाया. प्रदर्शनकारियों ने जब जुलूस निकालने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया जिसके बाद भीड़ ने जमकर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी. इस हमले में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. जबकि गोली लगने से दो प्रदर्शनकारियों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है.

शांति बनाए रखने की सीएम ने की अपील

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस घटना को लेकर कहा कि मुझे अचानक इस चिंताजनक घटना के बारे में जानकारी मिली. झारखंड की जनता हमेशा से बहुत संवेदनशील और सहनशील रही है, घबराने की जरूरत नहीं है. मैं सभी से अपील करता हूं कि ऐसी किसी भी गतिविधि में भाग लेने से परहेज करें जिससे इस तरह के अपराध और हों.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-violence-police-227-people-arrested/