Gujarat Exclusive > राजनीति > दंगा हिंदू-मुसलमान नहीं करते लालची नेता करवाते हैं, जिनका दिमाग कचरे से भरा है: ममता बनर्जी

दंगा हिंदू-मुसलमान नहीं करते लालची नेता करवाते हैं, जिनका दिमाग कचरे से भरा है: ममता बनर्जी

0
353

नूपुर शर्मा के विवादित बयान से देश के कई हिस्सों में हंगामा मच गया है. पश्चिम बंगाल के हावड़ा समेत कई शहरों में शुक्रवार यानी 10 जून को हिंसा भड़क उठी थी. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दंगा को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. उत्तर चौबिस परगना में एक सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि दंगा कभी हिंदू, मुसलमान, सिख नहीं करते ये तो कुछ लालची नेता करते हैं जिनका दिमाग कचरे से भरा है जो वहां से जंजाल बनाकर आग लगाते हैं. ये लोगों का दोष नहीं है बल्कि उनका दोष है जो लोगों को उकसाते हैं.

इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने आगे कहा कि हमारे देश में हर धर्म के लोग रहते हैं, मैं जैन मंदिर भी जाती हूं तो इसमें आपत्ति की क्या बात है. आप किसी एक धर्म को मानते हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि दूसरे के धर्म को गाली दें.

उत्तर चौबिस परगना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मेरे बारे में कई लोग बोलते हैं कि मैं नमाज़ पढ़ती हूं, मैं नमाज़ नहीं पढ़ती मैं इफ्तार में जाती हूं. जहां सभी धर्म के लोग मिल कर जाते हैं इसमें असुविधा क्या है? मैं जब दुर्गा पूजा में जाती हूं तब तो कुछ नहीं कहते है.

BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल में होने वाली हालिया घटनाओं को लेकर कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी पूरी तरह से फेल हैं. शासन-प्रशासन असंतुलित है. देशभर में हुई हिंसा 1 दिन में नियंत्रित हो गई लेकिन बंगाल में वो 5 दिन तक हुई. यहां आगजनी, मर्डर हो रहा है, हमारा कार्यालय जलाया जा रहा है लेकिन ममता बनर्जी चुप हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/tripura-violence-tmc-bjp-serious-allegation/