Gujarat Exclusive > देश-विदेश > RSS चीफ मोहन भागवत बोले भारत फिर से बनेगा अखंड राष्ट्र, विपक्ष ने PoKऔर चीन का उठाया मुद्दा

RSS चीफ मोहन भागवत बोले भारत फिर से बनेगा अखंड राष्ट्र, विपक्ष ने PoKऔर चीन का उठाया मुद्दा

0
64

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से हटकर देश को एक बार फिर से अखंड राष्ट्र बनाने का सपना देख रहे हैं. हरिद्वार में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. अखंड भारत का सपना 10 से 15 साल में साकार हो जाएगा. उनके इस बयान पर विपक्ष ने पलटवार करते हुए पीओके और चीन का मुद्दा उठाया है.

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने पलटवार करते हुए कहा कि आप अखंड भारत बना लीजिए लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाईए. अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है. वीर सावरकर, बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए. कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले PoK और भारत से जोड़ना पड़ेगा फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा.

संजय राउत ने आगे कहा कि पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थी उसे भी जोड़िए, श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए आपको किसी ने नहीं रोका. लेकिन उससे पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए और अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन ज़रूर करेंगे.

वहीं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं मोहन भागवत साहब को बोलना चाहूंगा कि अखंड भारत की बातें मत बोला करो. चीन भारत के उस इलाके पर कब्जा कर के बैठा है, जहां भारतीय सेना पेट्रोलिंग भी नहीं कर पाती है उसकी बातें करो.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-br-ambedkar-school-of-excellence-inaugurated/