Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महंगाई को लेकर विपक्षी सांसदों का हंगामा, कांग्रेस ने कहा- चुनाव की वजह से स्थिर थीं कीमतें

महंगाई को लेकर विपक्षी सांसदों का हंगामा, कांग्रेस ने कहा- चुनाव की वजह से स्थिर थीं कीमतें

0
401

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी हुई है. बुधवार को एक बार फिर सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. माना जा रहा है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद केंद्र ने कंपनियों को कीमतें बढ़ाने की छूट दे दी है. जिसकी वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा होना शुरू हो गया है.

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में माहौल दिन प्रतिदिन गरमाता जा रहा है. विपक्ष दोनों सदनों में बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. इतना ही नहीं कई विपक्षी सांसद सदन में चर्ची की मांग भी कर रहे हैं. एलपीजी सिलेंडर गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस सांसदों ने संसद के बाहर गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया और जमकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की,

कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत महंगाई, ईंधन और LPG गैस सिलेंडर की कीमतों के मुद्दे पर चर्चा के लिए निलंबन का नोटिस दिया है. इसके अलावा LPG रसोई गैस और ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत निलंबन का नोटिस दिया है. राज्यसभा में बढ़ते हंगामा की वजह से कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है.

एलपीजी सिलेंडर गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस सांसदों ने संसद के बाहर गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया और जमकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, इस मौके पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चुनाव के बाद पेट्रोल-डीज़ल और सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी होनी ही थी चुनाव को लेकर इसे रोका गया था. चुनाव ख़त्म हुए और क़ीमते बढाई गई.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hike-continues-12/