Gujarat Exclusive > देश-विदेश > डॉलर के मुकाबले रुपया 82 के करीब, बनाया ऑल टाइम निचला लेवल

डॉलर के मुकाबले रुपया 82 के करीब, बनाया ऑल टाइम निचला लेवल

0
54

नई दिल्ली: कमर तोड़ महंगाई लोगों को रुला रही है. जहां एक तरफ दिन-ब-दिन हर चीज के दाम बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार ने जीवन जरूरत की चीजों पर जीएसटी लगाकर आम आदमियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है. इन सबके बीच अमेरिकी मुद्रा की मजबूती के बीच रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 40 पैसे टूटकर 81.93 के सर्वकालिक निचले स्तर पर आ गया.

डॉलर के मुकाबले रुपया एक बार फिर गिर रहा है. रुपया आज भी नए निचले स्तर पर पहुंच गया है. मुद्रा बाजार में भारतीय मुद्रा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 82 के करीब पहुंच गई है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया गिरकर 81.93 पर आ गया है. सोमवार को रुपया 81.6525 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचने के बाद अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 14 पैसे की तेजी के साथ 81.53 पर बंद हुआ था.

आज, यूएस ट्रेजरी यील्ड 2010 के बाद पहली बार 4% से ऊपर है. डॉलर इंडेक्स 114.68 के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया. ट्रेडर ने कहा, ‘डॉलर इंडेक्स और ट्रेजरी यील्ड को स्थिर किए बिना रुपये के स्ट्रक्चर को तय करना बेहद मुश्किल है. कारोबारियों के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक रुपये में गिरावट की वजह से डॉलर बेच रहा है और केंद्रीय बैंक ऐसा करना जारी रख सकता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-president-election-plan-b/