Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग पर WHO ने जताई चिंता, तत्काल युद्धविराम की मांग 

रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग पर WHO ने जताई चिंता, तत्काल युद्धविराम की मांग 

0
397

रूस और यूक्रेन के बीच जारी खून जंग का संकट हर गुजरते दिन के साथ गहराता जा रहा है. रूसी हमले की वजह से लाखों लोग यूक्रेन को छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी यू्क्रेन में मानवीय स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में तत्काल युद्धविराम की अपील की.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉक्टर टैड्रोस ऐडरेनॉम ग़ैबरेयेसस ने कहा कि इस वक्त दुनिया का ध्यान यूक्रेन पर है. मैं आग्रह करता हूं कि अफगानिस्तान में कुपोषण, खसरा जैसे अन्य संकटों को नजरअंदाज न करें, सीरिया में स्वास्थ्य सहायता की ज़रुरत है, जिनमें से आधे बच्चे हैं. यमन में 20 मिलियन से अधिक को स्वास्थ्य सहायता की ज़रुरत है.

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉक्टर टैड्रोस ऐडरेनॉम ग़ैबरेयेसस ने आगे कहा कि हम UNSC से तत्काल युद्धविराम और राजनीतिक समाधान के लिए काम करने का आग्रह करते हैं. यह एकमात्र जीवन रक्षक दवा है जिसकी हमें अभी आवश्यकता है.

इसके अलावा डॉक्टर टैड्रोस ऐडरेनॉम ग़ैबरेयेसस ने कहा कि हम सभी दानदाताओं से यूक्रेन में मानवीय जरूरतों का समर्थन करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की अपील को पूरी तरह से निधि देने का आह्वान करते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-president-kovind-holi-greetings/