Gujarat Exclusive > राजनीति > राउत की गिरफ्तारी पर बोले कांग्रेस नेता खड़गे, विपक्ष को खत्म करने की हो रही कोशिश

राउत की गिरफ्तारी पर बोले कांग्रेस नेता खड़गे, विपक्ष को खत्म करने की हो रही कोशिश

0
222

शिवसेना सांसद संजय राउत को ईडी ने हिरासत में लेने के बाद कल देर रात गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

संजय राउत की गिरफ्तारी पर कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं. वो संसद को विपक्ष मुक्त चाहते हैं इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं लेकिन संजय राउत कानूनी तौर पर लड़ेंगे और उन्हें जो कुछ कहना है वो कहेंगे.

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम ED के दुरुपयोग को लेकर चिंतित हैं. सराकरी संस्थाओं का काम राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि उनका एक विशेष काम है. हम ऐसे देश में हैं जहां लोकतंत्र का अपना महत्व है, जिसे बचाकर रखना चाहिए. विपक्षी नेताओं की आवाजों को दबानी नहीं चाहिए.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुताबिक हमारी जांच एजेंसी, CBI, प्रवर्तन निदेशालय या फिर आयकर विभाग हो अगर वो निष्पक्ष होकर जांच करेगी तो हमें कोई शिकायत नहीं होगी. आज वो(जांच एजेंसी) केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही है, ये हमारी शिकायत है. सुप्रीम कोर्ट ने भी जो फैसला दिया है वो कानून की दृष्टि से दिया है, हालांकि हम उस फैसले से निराश हुए हैं. मेरा मानना है कि अगर कानून का राज रहेगा तो हम सब खुशहाल रहेंगे, वरना लोकतंत्र कमजोर होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/4-rules-changed-from-today/