Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की और 5 दिन बढ़ी रिमांड, बिगड़ी तबीयत

मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की और 5 दिन बढ़ी रिमांड, बिगड़ी तबीयत

0
317

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज ईडी ने जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करते हुए रिमांड को बढ़ाने की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए सत्येंद्र जैन को 13 जून तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया.

कोर्ट की सुनवाई खत्म होने के बाद जैसे ही सत्येंद्र जैन को ईडी की टीम कोर्ट से बाहर लेकर निकली उनकी तबीयत खराब हो गई जिसकी वजह से उनको दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. ईडी ने कोर्ट में जैन की कस्टडी को बढ़ाने की मांग करते हुए दलील दिया कि रिमांड के बाद ही पता चला कि वह लाला शेर सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं.

जैन के करीबियों पर छापेमारी में मिला खजाना

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगी के परिसरों में 6 जून को की गई छापेमारी के दौरान गुप्त किए जाने वाले अस्पष्ट स्रोतों से PMLA के तहत 2.82 करोड़ रुपए नकद और 1.80 किलोग्राम वजन वाले 133 सोने के सिक्के जब्त किए हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता में स्थित एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के एक मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ़्तार कर लिया था. तब से ही वह ईडी की कस्टडी में हैं. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय ने 8 साल पुराने फर्ज़ी मामले में सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार किया है. इस मामले में वे 7 बार ED के सामने पेश हो चुके हैं. इतना ही नहीं CBI ने भी उनको इस मामले में क्लीन चिट दे चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-police-religious-comment-fir-against-9-people/