Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, अजरबैजान से हिरासत में लिया गया सचिन बिश्नोई

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, अजरबैजान से हिरासत में लिया गया सचिन बिश्नोई

0
132

नई दिल्ली: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस की कार्रवाई विदेशों में भी देखने को मिल रही है. पुलिस ने हत्याकांड के एक आरोपी सचिन थापन बिश्नोई को अजरबैजान से हिरासत में लिया है. जबकि एक अन्य मुख्य आरोपी अनमोल बिश्नोई की लोकेशन केन्या में मिली है. गौरतलब है कि ये दोनों आरोपी 29 मई को मूसेवाला हत्याकांड से पहले फर्जी पासपोर्ट पर भारत से फरार हो गए थे.

इस कार्रवाई में पंजाब पुलिस और विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर सचिन थापन के प्रत्यर्पण पर काम कर रही है. सचिन थापन के अलावा अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड और लिपिन नेहरा दो अन्य आरोपी हैं जो विदेश में छिपे हैं.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में गोल्डी बरार के साथ कॉल का आदान-प्रदान करने वाले व्यक्ति सचिन थापन को भारत सरकार के समर्थन से अजरबैजान में हिरासत में लिया गया है. परिवार को न्याय दिलाने के लिए हमारे संयुक्त प्रयास जारी रहेंगे.

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मूसेवाला पंजाब के जाने-माने गायक थे और उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, उनकी सुरक्षा कम कर दी गई थी जिसके बाद उनको गोलियों से भून दिया गया था. इस मामले को लेकर विपक्ष ने पंजाब की मान सरकार पर जमकर निशाना साधा था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/anna-hazare-liquor-policy-attacked-kejriwal-government/