Gujarat Exclusive > गुजरात > नवसारी समेत दक्षिण गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, वायुसेना की मदद से 28 लोगों को बचाया गया

नवसारी समेत दक्षिण गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, वायुसेना की मदद से 28 लोगों को बचाया गया

0
355

गांधीनगर: भारी बारिश के चलते नवसारी जिले में भूस्खलन में फंसे नागरिकों को हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया है. एयरलिफ्ट ऑपरेशन अभी भी जारी है. दक्षिण गुजरात में बारिश की स्थिति को देखते हुए भारतीय वायुसेना अब सक्रिय हो गई है. अहमदाबाद से नवसारी के लिए एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर भेजा गया है. दो अन्य हेलीकॉप्टर जामनगर से अहमदाबाद होते हुए नवसारी पहुंचे हैं. चूंकि गुजरात में भारी बारिश के चलते दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कई हिस्सों में स्थिति विकट बन गई है.

गुजरात में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में मौजूदा स्थिति की सीधे निगरानी कर रहे हैं, उनके सुझाव से 28 लोगों को भारतीय सेना द्वारा बचाया गया है. उधर, राज्य के सीएम भूपेंद्र पटेल भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि नवसारी में पूर्णा नदी के जलस्तर में थोड़ी कमी आई है लेकिन अभी भी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

गुजरात के आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी के मुताबिक आज गुजरात के 8 ज़िलों में रेड अलर्ट है- जूनागढ़, भावनगर, नवसारी, सूरत, तापी, वलसाड आदि में बारिश तेज़ हो रही है या होने वाली है. इन ज़िलों के आस-पास जगहों में भी बारिश से अति बारिश होने की संभावना है.

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात के 14,642 बस रूट में से आज तक सिर्फ 148 बस रूट बंद हैं. NDRF और SDRF की टीम अच्छा काम कर रही है और गुजरात सरकार द्वारा भी अच्छा काम चल रहा है. पूर्णा नदी में जलस्तर बढ़ने का कारण महाराष्ट्र के दो डैम में पानी का ओवरफ्लो होना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/unparliamentary-word-ruckus-om-birla-cleaning/