Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने तीसरे उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान

राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने तीसरे उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान

0
126

लखनऊ: 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीसरे उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी को सपा ने अपना तीसरा उम्मीदवार बनाया है.

चर्चा चल रही थी कि सपा तीसरे उम्मीदवार के रूप में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उतार सकती है. लेकिन इसे लेकर राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने नाराजगी जताई थी. जिसके बाद अब सपा ने गुरुवार को ऐलान किया कि जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्यसभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे. सपा के उम्मीदवार के तौर पर कल जावेद खान और सपा के समर्थन से कपिल सिब्बल ने अपना नामांकन दाखिल किया था.

समाजवादी पार्टी के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा गया “श्री जयंत चौधरी जी समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे.”

कल सिब्बल ने दाखिल किया था नामांकन

समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने के बाद कपिल सिब्बल ने कहा था कि मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है. मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया. मैं आजम ख़ान के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kashmiri-tv-artist-amreen-terrorist-killed/