Gujarat Exclusive > राजनीति > सरकार की धान खरीद नीति के खिलाफ दिल्ली में धरना, केंद्र पर बरसे तेलंगाना सीएम KCR

सरकार की धान खरीद नीति के खिलाफ दिल्ली में धरना, केंद्र पर बरसे तेलंगाना सीएम KCR

0
354

केंद्र सरकार की धान खरीद नीति के विरोध में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने आज राजधानी दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया. इस धरना-प्रदर्शन में टीआरएस के सांसद, विधायक, एमसएलसी, शहरी व ग्रामीण स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधि और पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए, इसके अलावा विरोध प्रदर्शन में किसान नेता राकेश टिकैत ने भी हिस्सा लिया.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, TRS एमएलसी के. कविता सहित TRS पार्टी के नेताओं ने धान खरीद मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ ‘धरना’ प्रदर्शन किया. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद रहें. यह धरना-प्रदर्शन तेलंगाना भवन में हो रहा है. 2014 में तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद दिल्ली में टीआरएस की यह पहली विरोध रैली है.

इस मौके पर TRS एमएलसी के. कविता ने कहा कि तेलंगाना की मांग है कि एक खरीद नीति रहे. एक देश में एक खरीद नीति होनी चाहिए. पहले छत्तीसगढ़ से भी ये मांग आई थी किसान की मदद की जाए न कि किसान को बर्बाद किया जाए. राकेश टिकैत भी यहां पहुंचे हैं, उन्होंने कृषि मुद्दों पर केसीआर के साथ बातचीत की है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने केंद्र की मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि नई कृषि नीति लाओ वरना हम सत्ता से हटा देंगे. तेलंगाना अपना हक मांगता है. मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहता हूं कि नई कृषि नीति बनाएं और हम उसमें भी योगदान देंगे. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको हटा दिया जाएगा और नई सरकार नई एकीकृत कृषि नीति बनाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jharkhand-cable-car-accident-2-killed/