Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूक्रेन से बेंगलुरु पहुंचा नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर, पिता बोले-बेटे का सपना रह गया अधूरा

यूक्रेन से बेंगलुरु पहुंचा नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर, पिता बोले-बेटे का सपना रह गया अधूरा

0
479

कर्नाटक: यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को बेंगलुरू हवाईअड्डे लाया गया. इस मौके पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हवाईअड्डे पहुंचकर पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की, नवीन के पार्थिव शरीर को लेकर यूक्रेन से आई फ्लाइट सोमवार सुबह 3 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पहुंची. इस मौके पर नवीन के पिता ने कहा कि बेटे का सपना अधूरा रह गया है. इसलिए हमने अपने बेटे का देहदान करने का फैसला किया है.

यूक्रेन में गोलाबारी में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पिता ने कहा कि पहले पूजा होगी, उसके बाद बॉडी को दर्शन के लिए रखा जाएगा और शाम को उसकी बॉडी को एस.एस.अस्पताल दावणगेरे को डोनेट करेंगे. उसका बचपन से डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करने का इरादा था लेकिन उसे यहां मेडिकल सीट नहीं मिल पाई.

इसके अलावा नवीन के पिता शंकरप्पा ने कहा कि उसके मन में था कि मुझे जहां भी मेडिकल सीट मिलेगी मैं जाऊंगा फिर उसे यूक्रेन भेजना पड़ा वो डॉक्टर बनने का सपना पूरा नहीं कर पाया लेकिन कम से कम आगे आने वाले बच्चों को सीखने में उसकी बॉडी से कुछ फायदा होगा इसलिए हमने उसकी बॉडी डोनेट करने का फैसला किया.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे बच्चे(नवीन शेखरप्पा) की यूक्रेन में जान चली गई. नवीन का पार्थिव शरीर यूक्रेन से यहां लाना बहुत मुश्किल था. ये बहुत साहस की बात है. हमारे प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार ने ये करके दिखाया. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-324/