Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया दावा, रूस कर सकता है परमाणु हमला

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया दावा, रूस कर सकता है परमाणु हमला

0
331

रूस और यूक्रेन के बीच जारी खूनी जंग का संकट हर गुजरते दिन के साथ गहराता जा रहा है. रूसी हमले की वजह से लाखों लोग यूक्रेन को छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. अमेरिका रूस के खिलाफ हर दिन नए प्रतिबंधों का ऐलान कर रहा है. बावजूद इसके रूस पीछे नहीं हट रहा है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया को यूक्रेन पर रूस के परमाणु हमले के लिए तैयार रहना चाहिए.

अमेरिकी टीवी चैनल सीएनए के साथ एक साक्षात्कार में जेलेंस्की ने कहा कि वह सीआईए निदेशक द्वारा की गई हालिया टिप्पणी से चिंतित हैं. सीआईए निदेशक ने गुरुवार को कहा कि रूस अपने हमले के दौरान सामरिक परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है.

इसके अलावा जेलेंस्की ने कहा, “केवल मैं ही नहीं, बल्कि दुनिया के सभी देश चिंतित हैं कि यह वास्तविक जानकारी के बजाय सच्चाई हो सकती है.”उन्होंने आगे कहा कि “डर के बारे में सोचने के बजाय, हमें तैयार रहना चाहिए” लेकिन यह सवाल सिर्फ यूक्रेन के बारे में नहीं है, मुझे लगता है कि यह पूरी दुनिया के बारे में है.

रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन को अब तक कितना नुकसान हुआ, इसकी जानकारी देते हुए राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बताया कि शुरुआती डेटा के मुताबिक अब तक 3000 यूक्रेनी सैनिक मारे जा चुके हैं. इसके अलावा 10 हजार जवान घायल हो चुके हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-government-300-units-free-electricity/