Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UN में भारत ने बुका में नागरिकों की हत्या की कड़ी निंदा, स्वतंत्र जांच की मांग को दोहराया

UN में भारत ने बुका में नागरिकों की हत्या की कड़ी निंदा, स्वतंत्र जांच की मांग को दोहराया

0
465

रूस और यूक्रेन के बीच लंबे वक्त से युद्ध चल रहा है. जिसे लेकर कई देश रूस की आलोचना कर रहे हैं. लेकिन न रूस और न ही यूक्रेन पीछे हटने का नाम ले रहा है. जिसकी वजह से हजारों की संख्या में युक्रेन के लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की लगातार बैठक हो रही है. UNSC की होने वाली बैठक में आज एक बार फिर से भारत ने युद्धविराम की अपील को दोहराया है.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत ने बुका में नागरिकों की हत्या की कड़ी निंदा की है और स्वतंत्र जांच के आह्वान का समर्थन किया है. भारत शांति के पक्ष में बना हुआ है और मानता है कि इस संघर्ष में कोई विजयी पक्ष नहीं होगा, कूटनीति के जरिए मामले को हल करने की पहल की जानी चाहिए.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने आगे कहा कि जब से यूक्रेन में संघर्ष शुरू हुआ है, भारत लगातार शत्रुता को पूरी तरह से समाप्त करने और बातचीत और कूटनीति के मार्ग को आगे बढ़ाने के लिए एकमात्र उपाय के रूप में आह्वान कर रहा है.

पुतिन ने दी धमकी

यूक्रेन के खिलाफ युद्ध का ऐलान करने के बाद रूस के राष्ट्रपति ने धमकी देते हुए कहा कि जो कोई भी हमारे साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है या हमारे लोगों के लिए खतरा पैदा करने की कोशिश करता है, उसे पता होना चाहिए कि रूस की प्रतिक्रिया तत्काल होगी और आपको ऐसे परिणामों की ओर ले जाएगी जैसा आपने अपने इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jammu-and-kashmir-delimitation-commission-report-released/