Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP में भारी बारिश ने कहर बरपाया, लखनऊ में दीवार गिरने से 9 की मौत, उन्नाव में भी 3 की मौत

UP में भारी बारिश ने कहर बरपाया, लखनऊ में दीवार गिरने से 9 की मौत, उन्नाव में भी 3 की मौत

0
101

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. इस बीच राजधानी लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 मजदूरों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है. वहीं उन्नाव में भी 3 लोगों की जान चली गई है.

लखनऊ में भारी बारिश से कैंट अंतर्गत दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 लोगो की मृत्यु हुई है. मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. वहीं इस हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा उन्नाव में देर रात बारिश के कारण एक घर की छत गिरने तीन लोगों की मृत्यु हो गई और एक घायल है. घायल महिला की पहचान 20 साल, 4 साल और 6 साल के तीन बच्चों की मां के रूप में हुई है.

लखनऊ में हुए हादसे को लेकर संयुक्त आयुक्त पीयूष मोरदिया ने बताया कि हमें लगभग 3 बजे हादसे की सूचना मिली जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे. अग्निशमन सेवा और पुलिस द्वारा रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया. इसमें 9 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई और 1 व्यक्ति घायल हुआ था. मृतक में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे हैं. गौरतलब है कि लखनऊ में पिछले 14 घंटों में 155 मिमी बारिश हुई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुए हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की और घायलों के तत्काल इलाज के आदेश दिए है. भारी बारिश के चलते जिला प्रशासन ने लखनऊ में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. लगातार बारिश के बाद सुबह 4 बजे आदेश की घोषणा की गई है. जिले के कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है.

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश

झांसी, कानपुर, बहराइच और लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो दिनों में प्रयागराज, मैनपुरी, बदायूं, बरेली, हरदोई आदि जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-452/