Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी विधानपरिषद चुनाव में सपा की करारी हार, 36 में से 33 सीटों पर भाजपा का कब्जा

यूपी विधानपरिषद चुनाव में सपा की करारी हार, 36 में से 33 सीटों पर भाजपा का कब्जा

0
198

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत का असर अब विधानपरिषद चुनाव में भी देखने को मिला. विधानपरिषद चुनाव परिणाम में कुल 36 सीटों में भाजपा ने 33 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई है. जबकि मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी का कोई भी उम्मीदवार इस चुनाव में जीत हासिल नहीं कर पाया है. हालांकि 3 निर्दलीय उम्मीदवार जीत हासिल करने में कामयाब हुए हैं.

एमएलसी चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के उच्च सदन के लिए नवनिर्वाचित सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत ने फिर से स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है.

चुनाव परिणाम सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा “उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनावों में सभी विजयी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई, यह जीत एक बार फिर भाजपा के विकास मॉडल पर जनता-जनार्दन के विश्वास की अभिव्यक्ति है. योगी आदित्यनाथ जी की सरकार के साथ ही पार्टी संगठन से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं.

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के लिए पंचायत व स्थानीय निकाय सहित समस्त जनप्रतिनिधियों का आभार. ये जीत पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के निरंतक परिश्रम का परिणाम है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/meat-export-owaisi-central-government-attack/