Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP: महंत ने दी मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी, महिला आयोग ने की सख्त कार्रवाई की मांग

UP: महंत ने दी मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी, महिला आयोग ने की सख्त कार्रवाई की मांग

0
215

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में आयोजित शोभा यात्रा के दौरान महंत बजरंग मुनि दास का एक विवादित सामने आया था. इसमें बजरंग मुनि दास समुदाय विशेष की महिलाओं के प्रति अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहा है. महंत ने हिंदू लड़कियों से छेड़छाड़ करने पर दूसरे समुदाय की बहू-बेटियों के साथ बलात्कार करने की खुली धमकी दी थी. महिला आयोग ने धार्मिक नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

सीतापुर में महंत के अभद्र भाषा के वायरल वीडियो पर NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि ये महंत कहलाते हैं और ऐसी बातें करते हैं, महिलाएं चाहे किसी भी समदाय की हो उनका सम्मान होना चाहिए. 1-2 साल से देखा जा रहा है कि हिंदू मुसलमानों को धमकी दे रहे है या मुसलमान हिंदुओं को धमकी दे रहे हैं, इसमें महिलाएं ही निशाना बनती हैं.

सीतापुर में महंत वाली घटना रेखा शर्मा ने आगे कहा कि हम ऐसी शिकायतें बार-बार ले रहे हैं और उन्हें पुलिस के पास ले जा रहे हैं, ऐसा लगता है कि मामले कम नहीं हो रहे हैं. इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं और आम लोग भी ऐसी घटनाओं को प्रोत्साहित करते हैं.

NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आगे कहा कि एक खास समुदाय की महिलाओं के साथ बलात्कार के बारे में सार्वजनिक रूप से इस तरह की बात करने वाले लोग स्वीकार्य नहीं हैं. हमने आज ही UP के DGP को लिखा है चाहे वे धार्मिक संत हों या कोई भी, कार्रवाई होनी चाहिए. फिलहाल उत्तर प्रदेश पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-us-relationship-important-white-house/