Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी हिंसा के मामले में अब तक 337 उपद्रवी गिरफ्तार, पुलिस ने दर्ज की है 13 FIR

यूपी हिंसा के मामले में अब तक 337 उपद्रवी गिरफ्तार, पुलिस ने दर्ज की है 13 FIR

0
345

लखनऊ: भाजपा नेता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की विवादस्पद टिप्पणी को लेकर 10 जून जुमा के दिन राज्य के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किया गया था. हिंसा मामले में अब तक पुलिस ने 337 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में नौ जिलों में 13 प्राथमिकी दर्ज की है.

अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि 10 जून को राज्य में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर आज सुबह 7 बजे तक कुल 337 आरोपी गिरफ्तार हुए. प्रयागराज से 92, सहारनपुर से 83, हाथरस से 52, मुरादाबाद से 40, फिरोजाबाद से 18 और अंबेडकरनगर से 41 को गिरफ्तार, पुलिस ने अलग-अलग जिलों में 13 प्राथमिकी दर्ज की है.

प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक घटना के मास्टरमाइंड जावेद अहमद नाम को गिरफ़्तार किया गया है. इसके अलावा कई और मास्टरमाइंड हो सकते हैं. घटना में कुछ लोगों ने नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस पर पथराव किया. थाना खुर्जा बाद और करेली में 29 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 70 अभियुक्त और 5000 से ज्यादा अज्ञात को नामजद हैं. इनकी पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है. इनपर गैंगस्टर एक्ट और NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-will-again-appear-before-ed-today/