Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चंपावत उपचुनाव: CM धामी ने दाखिल किया नामांकन, जीत का किया दावा

चंपावत उपचुनाव: CM धामी ने दाखिल किया नामांकन, जीत का किया दावा

0
139

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि चंपावत की महान जनता ने आम चुनाव में कैलाश सिंह गहतोड़ी को प्रचंड बहुमत से जिताया. मैंने आज यहां से प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है. हमारे यहां बहुत संभावनाएं हैं. पर्यटन, बागवानी, शिक्षा सभी क्षेत्रों में आगे बढ़े इसके लिए हम काम करेंगे.

बीते माह संपन्न होने वाले चंपावत सीट से भाजपा उम्मीदवार कैलाश गहतोड़ी को कामयाबी हासिल हुई थी. लेकिन उन्होंने सीएम धामी के लिए ये सीट छोड़ दी थी. जिसके बाद पार्टी ने सीएम धामी को उम्मीदवार बनाया था. 31 मई को उपचुनाव के लिए मतदान होगा जबकि नतीजे 3 जून को घोषित किए जाएंगे.

आज सुबह चंपावत उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि मैं चंपावत की जनता का आभारी हूं कि उन्होंने आम चुनाव में यहां से कैलाश सिंह गहतोड़ी को प्रचंड बहुमत से जिताया था. उन्होंने आग्रह किया कि मैं इस क्षेत्र से अब प्रतिनिधित्व करूं. इसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूं.

उत्तराखंड में कांग्रेस को भारी हार का करना पड़ा सामना

बीते माह संपन्न होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की थी. बीजेपी ने 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि कांग्रेस को सिर्फ 19 सीटों पर जीत मिली थी. हालांकि, भाजपा के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि पुष्कर सिंह धामी, जिनके नेतृत्व में चुनावी लड़ाई हुई, 6579 मतों से अपनी सीट हार गए. इसके अलावा कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत को भी हार का सामना करना पड़ा था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-police-recruitment-controversy-reached-high-court/