Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM का शुक्रिया उन्होंने योग को पूरे विश्व में मान्यता दिलाई, उत्तराखंड संस्कृति की धरती है: CM धामी

PM का शुक्रिया उन्होंने योग को पूरे विश्व में मान्यता दिलाई, उत्तराखंड संस्कृति की धरती है: CM धामी

0
218

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परमार्थ निकेतन में योगाभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड योग की धरती है, आध्यात्म की धरती है, संस्कृति की धरती है. आज योग दिवस यहां उत्सव की तरह मनाया जा रहा है. मैं प्रधानमंत्री मादी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने योग को पूरे विश्व में मान्यता दिलाई है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में योगाभ्यास कार्यक्रम में भाग लिया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान सभी ने इस बात को देखा है कि जिसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत है वही रोग के सामने टिक पाएगा.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजभवन, लखनऊ में आयोजित ‘योगाभ्यास कार्यक्रम’ में हिस्सा लेने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब आभारी हैं प्रधानमंत्री मोदी के जिन्होंने भारत की ऋषि परंपरा के इस उपहार को न केवल भारत के अंदर बल्कि दुनिया के अंदर पहुंचाया है.

वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रिज मैदान में योग कार्यक्रम में भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मैं सभी प्रदेश वासियों को बधाई देता हूं. हमारे लिए ये सौभाग्य की बात है कि हमारे ऋषियों ने योग के माध्यम से भारत की संस्कृति को विश्व भर में पहुंचाने के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-international-yoga-day-message/