Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उत्तराखंड में जल्द लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड, कैबिनेट की पहली बैठक में प्रस्ताव पारित

उत्तराखंड में जल्द लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड, कैबिनेट की पहली बैठक में प्रस्ताव पारित

0
83

देहरादून: उत्तराखंड में भाजपा पुष्‍कर सिंह धामी के नेतृत्व में दूसरी बार सरकार बना चुकी है. कल नई सरकार का गठन होने के बाद आज देहरादून में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आयोजित हुई. इस मौके पर बीजेपी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सरकार का विजन लेटर सौंपा.

पहली कैबिनेट बैठक के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाएंगे और वो कमेटी इस कानून का एक ड्राफ्ट तैयार करेगी और हमारी सरकार उसे लागू करेगी. आज मंत्रिमंडल में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया है. अन्य राज्यों से भी हम अपेक्षा करेंगे कि वहां पर भी इसे लागू किया जाए.

इसके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज नई सरकार का गठन होने के बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक हुई. 12 फरवरी 2022 को हमने जनता के समक्ष संकल्प लिया था कि हमारी सरकार का गठन होने पर हम यूनिफॉर्म सिविल कोड लेकर आएंगे. आज हमने तय किया है कि हम इसे जल्द ही लागू करेंगे.

धामी ने कल लिया था सीएम पद की शपथ

दूसरी बार उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री का शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा. जो भी हमने संकल्प लिए हैं, उसपर आज से ही हमारी सरकार काम करना शुरू करेगी. हम कल कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे. उसके जरिए हम बहुत सारी जानकारी देंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/adhir-ranjan-chowdhury-cm-mamata-banerjee-attacked/