Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अपडेट: तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस की दुर्घटना में 25 की मौत, पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

अपडेट: तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस की दुर्घटना में 25 की मौत, पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

0
388

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. अन्य दो की तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से 30 श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीती रात उत्तरकाशी के दमटा में हुई बस दुर्घटना स्थल का दौरा किया और मृतक के परिजनों से भी बात की, इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि ड्राइवर ने बताया कि स्टीयरिंग फेल होने के कारण हादसा हुआ लेकिन फिर भी हमने इस घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. चारधाम यात्रा में लोगों का आना-जाना सुरक्षित हो इसके लिए हम लगातार रजिस्ट्रेशन का काम कर रहे हैं.

वहीं इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बस का स्टीयरिंग फेल होने के चलते यह दुर्घटना हुई. ड्राइवर ने पहाड़ से टकराकर बस को रोकने का प्रयास किया लेकिन टकराकर बस खाई में गिर गई. मध्य प्रदेश के 3 यात्री घटना में घायल हुए हैं, उनका इलाज जारी है. हमने तय किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए की राशि देंगे. घायलों का इलाज निशुल्क हो उसकी भी व्यवस्था करेंगे. हम परिजनों से रात से संपर्क में हैं.

पीएम मोदी ने भी मुआवजा देने का किया ऐलान

उत्तरकाशी ज़िले में हुई बस दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-launched-jansammarth-portal/