Gujarat Exclusive > गुजरात > वडोदरा गैस लिमिटेड ने पाइप लाइन से दी जानी वाली गैस की कीमतों में की वृद्धि

वडोदरा गैस लिमिटेड ने पाइप लाइन से दी जानी वाली गैस की कीमतों में की वृद्धि

0
343

वडोदरा: पेट्रोल और डीजल के बाद अब सीएनजी-पीएनजी के बाद अब वडोदरा गैस लिमिटेड ने पाइप लाइन से गैस लेने वाले ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. वडोदरा गैस लिमिटेड ने एक साथ 5 रुपये की वृद्धि की है. जिसकी वजह से गृहणियां नाराज नजर आ रही हैं.

यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग की वजह से कच्चा तेल अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. जिसकी वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतों के साथ ही साथ गैस की कीमतों में वृद्धि हुई है. इसके अलावा महिलाएं सब्जी, दाल और तेल की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ने की वजह से परेशान हैं. इस बीच वडोदरा गैस लिमिटेड ने महंगाई का नया झटका दिया है.

वडोदरा गैस लिमिटेड पाइप लाइन से गैस लेने वाले 2 लाख से ज्यादा ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. एक साथ 5 रुपये की वृद्धि की गई है. गैस पाइन लाइन की पुरानी कीमत 25.75 पैसा था जिसमें 5.25 पैसे बढ़ाकर 31 रुपया प्रति मिनट कर दिया गया है. कंपनी के इस फैसले से मध्यम वर्ग के लोगों को काफी प्रभावित किया है. महिलाएं कीमतों में कमी करने की मांग कर रही है.

घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपये हुआ महंगा

बीते दिनों सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दाम में बड़ी बढ़ोतरी करते हुए इसे 50 रुपये महंगा कर दिया था. कीमतों में वृद्धि के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के लिए 949.5 रुपया देना पड़ेगा. इसके अलावा कोलकाता में 976, मुंबई में 949.50 ,चेन्नई 965.50, लखनऊ में 987.50 और पटना में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत अब बढ़कर 1039.5 रुपया हो गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-meteorological-department-forecast-heat-wave/