Gujarat Exclusive > गुजरात > वडोदरा: रावपुरा इलाके में दो समूहों के बीच हिंसक झड़प, पुलिस ने 19 लोगों को किया गिरफ्तार

वडोदरा: रावपुरा इलाके में दो समूहों के बीच हिंसक झड़प, पुलिस ने 19 लोगों को किया गिरफ्तार

0
433

वडोदरा: शहर के रावपुरा इलाके में दो गुटों के बीच झड़प के मामले में कारेलीबाग पुलिस ने 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें रावपुरा क्षेत्र में दो बाइकों के बीच टक्कर के बाद हिंसक झड़प शुरू हो गई थी. रावपुरा टावर रोड पर करीब 400 से 500 लोग पहुंच गए थे. इसी दौरान कुछ लोगों ने साईं बाबा की मूर्ति को तोड़ दिया था. दूसरी तरफ कुछ लोगों ने हाथों में तलवार लेकर पत्थरबादी की थी. हिंसक झड़प में 10 से अधिक वाहनों और लॉरियों में तोड़फोड़ की गई थी.

पूरे इलाके में पुलिस कर रही पेट्रोलिंग

हिंसक झड़प में चार लोग घायल हो गए थे. कुछ लोगों ने साईं बाबा की मूर्ति तोड़ दी थी. इसलिए पुलिस ने रात में साईं बाबा की नई मूर्ति स्थापित कर दी है. झड़प की जानकारी सामने आते ही खुद पुलिस कमिश्नर समेत स्टाफ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया, फिलहाल इलाके में पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है.

घटना के बाद रावपुरा टावर से जुबली बाग तक दोनों समुदायों की भीड़ जमा होने से इलाके में तनावपूर्ण माहौल बन गया था. भीड़ ने कोठी पोल में साईं बाबा की मूर्ति को तोड़ दिया और फिर पथराव किया, हिंसक झड़प में चार लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है.

इससे पहले रामनवमी पर गुजरात के हिम्मतनगर और खंभात शहरों में हिंसा हुई थी. रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक झड़प हुई. पुलिस को पथराव करने वाली और दुकानों और वाहनों को क्षतिग्रस्त करने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-tharad-mass-suicide/