Gujarat Exclusive > गुजरात > नरेश पटेल को लेकर पूर्व CM विजय रूपाणी का बड़ा दावा, कहा- वह भाजपा में ही रहेंगे

नरेश पटेल को लेकर पूर्व CM विजय रूपाणी का बड़ा दावा, कहा- वह भाजपा में ही रहेंगे

0
379

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. खोडलधाम अध्यक्ष नरेश पटेल के राजनीति में आने और दिलीप संघानी के बयान के बाद गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का नरेश पटेल को लेकर बड़ा बयान सामने आया है.

राजकोट भाजपा दफ्तर में होने वाले होली समारोह में हिस्सा लेने के बाद विजय रूपाणी ने कहा है कि नरेश पटेल बीजेपी के साथ हैं और रहेंगे. यह नरेश भाई का निजी फैसला है लेकिन नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में नरेश भाई बीजेपी के साथ रहेंगे. आज रंगों का त्योहार है, इसलिए पुराने मतभेदों को भुलाकर साथ रहना है.

एक बार फिर से नरेश पटेल का राजनीति में आने की चर्चा तेज हो गई है. गुजरात की तमाम राजनीतिक दल नरेश पटेल को अपने पाले में लाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे है. चुनाव में पाटीदार समुदाय से वोट हासिल करने के लिए नरेश पटेल पर पार्टियां दांव लगाने की कोशिशों में है. कांग्रेस, बीजेपी के बाद अब आम आदमी पार्टी भी नरेश पटेल को अपने खेमे में लाना चाहती हैं.

गुजरात की राजनीति में पाटीदारों का दबदबा

गुजरात में सबसे अधिक पाटीदार मतदाताओं वाली 50 सीटें हैं. इनमें विसनगर, उंझा, गांधीनगर, मेहसाणा, विजापुर, हिम्मतनगर, माणसा, जसदण, गोंडल, माणावदर, जूनागढ़, विसावदार, केशोद, धारी, अमरेली, लाठी, सावरकुंडला, धोराजी, जामनगर ग्रामीण, सयाजीगंज, बोटाद, सूरत, वराठा, नाडियाड, दभोई और कर्जन जैसी सीटों का नाम शामिल है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-high-command-shankar-singh-advice/