Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीरभूम में TMC नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा, आगजनी में 10 लोगों की मौत

बीरभूम में TMC नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा, आगजनी में 10 लोगों की मौत

0
395

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में टीएमसी नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में 7 लोगों की जलकर मौत हो गई. दमकल अधिकारी के मुताबिक घटना कल रात की है,10-12 घर थे जो जल चुके हैं, कुल 10 लोगों की मृत्यु हुई है जिनकी बॉडी रिकवर की गई है. एक ही घर से 7 लोगों के शव निकाले गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

बीरभूम के रामपुरहाट की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल के डीजीपी मनोज मालवीय ने जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह 7 लोगों के शव एक ही घर से निकाले गए हैं. पहले 10 लोगों की मृत्यु कही गई थी, पहले जो मृत्यु के आंकड़े दिए गए थे वे सही नहीं थे, कुल 8 लोगों की मृत्यु हुई है. मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया है.

पश्चिम बंगाल के डीजीपी मनोज मालवीय ने मीडिया को जानकारी देते हुए आगे बताया कि तृणमूल के उप प्रधान बहादुर शेख की कल रात हत्या की ख़बर आई थी जिसके एक घंटे बाद देखा गया कि पास के ही 7-8 घरों में आग लग गई है. मामले में 11 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. वहां के SDPO और रामपुरहाट के IC को हटा दिया गया है.

रामपुरहाट में तृणमूल नेता की हत्या के बाद कथित रूप से भीड़ द्वारा घरों में आग लगाने से कई लोगों की मृत्यु पर बंगाल के भाजपा नेता सुभेंदू अधिकारी ने कहा कि पूरे राज्य की हालत बहुत गंभीर है. पिछले एक हफ़्ते में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में क्रूरता से 26 लोगों की हत्या कर दी गई. राज्य के गृह मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. पश्चिम बंगाल में क़ानून व्यवस्था ख़राब हो गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-bjp-mla-to-watch-the-kashmir-files-movie/