Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की मेजबानी के लिए WHO ने भारत सरकार को दी बधाई

ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की मेजबानी के लिए WHO ने भारत सरकार को दी बधाई

0
376

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ टेड्रोस घेब्रेयसस गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस बीच डब्ल्यूएचओ के दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पीके सिंह ने भारत सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की मेजबानी करने के लिए सरकार को बधाई देती हूं.

डब्ल्यूएचओ के दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पीके सिंह ने कहा कि मैं WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन (जामनगर में) की मेजबानी करने के लिए भारत सरकार को बधाई देती हूं, यह वैश्विक स्वास्थ्य को आगे बढ़ाने के लिए पारंपरिक चिकित्सा की पूरी क्षमता का उपयोग करने के उद्देश्य से एक पहल है.

डॉ. पीके सिंह ने आगे कहा कि जामनगर में ग्लोबल सेंटर उत्कृष्टता का केंद्र होगा जो साक्ष्य और सीखने के उपयोग को बढ़ावा देगा और सुरक्षित, प्रभावी और साक्ष्य-आधारित पारंपरिक दवाएं देने में मदद करेगा.

डब्ल्यूएचओ के दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पीके सिंह ने आगे कहा कि ये केंद्र राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणालियों में चिकित्सा की पारंपरिक प्रणालियों के अंतर-निर्माण की सुविधा प्रदान करेगा. यह हर उम्र के लोगों के लिए स्वस्थ जीवन सुनिश्चित करने और कल्याण को बढ़ावा देने के SDG 3 लक्ष्य को आगे बढ़ाने में भी काम करेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-violence-sanjay-raut-bjp-attack/