Gujarat Exclusive > गुजरात > विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा अहमदाबाद पहुंचे

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा अहमदाबाद पहुंचे

0
279

अहमदाबाद: अटल सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे यशवंत सिन्हा को विपक्ष का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. नामांकन दाखिल करने के बाद से समर्थन हासिल करने के लिए अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं. अहमदाबाद पहुंचे गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर सहित कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की,

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस की गांधीनगर में अहम बैठक हुई है. विपक्षी दल के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की मौजूदगी में बैठक हुई. गांधीनगर स्थित विधानसभा परिसर में बैठक का आयोजन किया गया है. बैठक के बाद यशवंत सिन्हा मीडिया से बात करेंगे.

राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा. देश के 15वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होगा. परिणाम 21 जुलाई को घोषित किया जाएगा.

कल लखनऊ में केंद्र सरकार पर साधा था निशाना

कल लखनऊ पहुंचे सिन्हा ने चुनी हुई सरकारों को गिराने का केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा था कि हम सब जानते हैं कि क्या खेल हुआ. अगर ऐसी कोई स्थिति आती है तो अगर इस प्रकार की चीज़ होती है तो राष्ट्रपति का कर्तव्य बनता है भारत सरकार को रोका जाए. सिन्हा के मुताबिक देश को खामोश राष्ट्रपति की जरूरत नहीं है. इस देश को ऐसा राष्ट्रपति चाहिए, जो संविधान को बचा सके, लोकतंत्र को कायम रख सके और सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग को रोक सके.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/maharashtra-shivsena-mid-term-election-demand/