Gujarat Exclusive > देश-विदेश > योगी आदित्यनाथ को चुना गया बीजेपी विधायक दल का नेता, कल लेंगे सीएम पद की शपथ

योगी आदित्यनाथ को चुना गया बीजेपी विधायक दल का नेता, कल लेंगे सीएम पद की शपथ

0
322

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ हवाईअड्डे पर पहुंचे. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. उसके बाद योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा विधायक दल की बैठक के लिए लखनऊ में पार्टी कार्यालय पहुंचे. विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह, रघुबर दास और बीजेपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे.

बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया. विधायक दल का नेता चुने जाने पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि लगातार दूसरी बार एक ही पार्टी का कोई मुख्यमंत्री बना हो. मेरे पास 2017 से पहले कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था और न ही शासन के किसी दायित्व का निर्वाहन किया था. पार्टी ने 2017 में मुझपर विश्वास किया.

उत्तर प्रदेश के मनोनीत CM योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश अगर विकास की नई ऊंचाईयों को प्राप्त करता है तो यह देश के विकास के लिए भी सहायक होगा. उत्तर प्रदेश देश का छठी सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश है. हमने उत्तर प्रदेश के बजट को 2 लाख करोड़ से 6 लाख करोड़ पर लाने का काम किया.

लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 35 सालों में कभी भी एक पार्टी को दूसरी बार पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. भारतीय जनता पार्टी अकेली ऐसी पार्टी है जिसने दोनों बार 2/3 से ज़्यादा बहुमत हासिल किया है. 2017 से पहले कई चुनौतियां थीं. बिखरा हुआ अर्थतंत्र और प्रशासनिक ढांचा, प्रशासन का राजनीतिकरण और राजनीतिकरण का अपराधिकरण हो चुका था. उद्योगों को बढ़ाने के सम्मेलनों को भी दिल्ली में किया जाता था क्योंकि लखनऊ में कोई उद्योगपति आने को तैयार नहीं होते थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/president-kovind-gujarat-assembly-address/