Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 15 लोगों की मौत, राहत और बचाव अभियान जारी

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 15 लोगों की मौत, राहत और बचाव अभियान जारी

0
288

दक्षिण कश्मीर में स्थित अमरनाथ गुफा के पास कल शाम अचानक बादल फटने के बाद आई आकस्मिक बाढ़ से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई घायल हो गए हैं. इसके अलावा करीब 60 लोगो के लापता होने की आशंका जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमरनाथ गुफा के पास अभी भी तीन हजार से ज्यादा लोगों के फंसे होने की सूचना है.

हादसे की वजह से अमरनाथ यात्रा निलंबित कर दी गई है. आईटीबीपी के पीआरओ विवेक कुमार के मुताबिक काफी देर से बारिश हो रही थी तभी गुफा के ऊपरी हिस्से से पानी आने लगा और धीरे-धीरे पानी आना तेज़ होने लगा. हमने तुरंत ही सभी एजेंसी को अलर्ट किया. इस बार हम पहले से अलर्ट थे. वहां श्रद्धालुओं के टेंट लगे थे और सुरक्षा बलों के भी टेंट लगे हुए थे. सभी को अलर्ट किया गया. काफी लोगों को वहां से निकाला गया जिससे कई लोगों को बचाया भी गया है. हमने अभी स्थिति को देखते हुए यात्रा रोकने का निर्णय लिया गया है.

वहीं इस मामले को लेकर अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीश्वर कुमार ने कहा कि ये दुखःद घटना है. वहां बचाव कार्य जारी है. कई टीमें राहत कार्य में लगी हुई है. हमारा फोकस यात्रियों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का है. आर्मी के हेलीकॉप्टर भी एक्शन में हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है. हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shinzo-abe-passes-away-sonia-gandhi-tribute/