Gujarat Exclusive > गुजरात > भारी विवाद के बीच अहमदाबाद पहुंचा, गुजरात सरकार का 191 करोड़ का विमान

भारी विवाद के बीच अहमदाबाद पहुंचा, गुजरात सरकार का 191 करोड़ का विमान

0
716

गुजरात की भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल और उपमुख्यमंत्री जैसी विशिष्ट हस्तियों की यात्रा के लिए 191 करोड़ रुपये में खरीदने वाला विमान ‘बॉम्बार्डियर चैलेंजर 650’अहमदाबाद एअरपोर्ट पर पहुंच गया है. ये विमान फिलहाल एअरपोर्ट पर मौजूद गुज सेल हेंगर में पार्क किया गया है. इस विमान का उपयोग अब जल्द ही मुख्यमंत्री, राज्यपाल और उपमुख्यमंत्री जैसी विशिष्ट हस्तियां कर सकेंगे.

गुजरात सरकार के द्वारा 20 सालों के बाद नया विमान खरीदा गया है. इस विमान की खरीद प्रक्रिया पांच साल पहले शुरू हुई थी. दो इंजन वाला भव्य ‘बॉम्बार्डियर चैलेंजर 650’ विमान में 12 यात्री सवार हो सकते हैं और इसकी फ्लाइंग (उड़ान) रेंज करीब 7,000 किलोमीटर है, जो वर्तमान विमान ‘बीचक्राफ्ट सुपर किंग’ से बहुत अधिक है. बीचक्राफ्ट सुपर किंग विमान का इस्तेमाल पिछले 20 वर्षों से मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य हस्तियों की यात्रा के लिया किया जा रहा है. यह विमान करीब 870 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उड़ान भर सकता है.

गैरतलब हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुजरात के सीएम विजय रुपानी पर तंज कसते हुए जमकर हमला बोला था.दिल्ली के रोहीनी इलाके में रोड कंस्ट्रक्शन साइड का उद्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं के लिए सरकारी बस में मुफ्त सेवा शुरु करने के बजाये 191 करोड़ का विमान खुद के लिए खरीद लेता तो विपक्ष के पेट में दर्द नहीं होता.